Wednesday, September 20, 2017

आज मेरे दोस्त चन्द्शेखर का जन्म दिन है


आज  मेरे दोस्त चन्द्शेखर का जन्म दिन है 

उस दिन हम दोनो ने एक साथ एक दूसरे से पूछा, "तुम्हारा जन्म दिन कब है?" मैने कहा मैने पहले पूछा, तुम पहले बताओ, उसने कहा "नही मैने पहले पूछा, पहले तुम बताओगी". दोनो ने नही बताया .उस दिन हम दोनो मे झगड़ा हो गया. दो दिनो बाद हम अजय भवन के चौबिस नम्बर रूम मे बैठे थे. मुझे देख कर मुस्कुरता रहा मै यू ही अपने sketch book  मे व्यस्थ होने का बहाना कर रही थी, चन्द्रशेखर खामोशी तोड़ कर अचानक बोला डी...डल (Diddle, मेरे बचपन का नाम घर मे सब इसी नाम से बुलते है) हम दोनो मे सिर्फ उन्नीस बीस  का फर्क  है. मै समझी नही कहा बेकार की बात मत करो. तभी दीवान जी कमरे मे आ गये और बात रह  गई .
मुझे बहुत बाद मे  उस उन्नीस बीस के राज का  पता चला.
मेरा जन्म दिन 19 सितंबर, और उसका 20  सितंबर.

No comments:

Post a Comment